मंगलवार, 21 फ़रवरी 2017

आर्ट 4 पीस अवार्ड 2017 से सम्मानित हुए यदुवंश के दो प्रतिभावान

आर्ट 4 पीस अवार्ड 2017 का पहला पहला वार्षिक अवार्ड कॉन्सिट्यूशन कल्ब नईदिल्ली में आयोजन हुआ। दुनिया भर में शांति के संदेश के साथ शुरु हुआ आर्ट 4 पीस अवार्ड का अद्भूत कार्यक्रम का आयोजन फेम फायंडर्स मीडिया और मुन्नी आयरोनी की संयुत्त तत्वाधान में किया गया। धर्मागिरी प्रॉडक्शन की गिरिजा यदुवंशी ने खास सहयोग दिया। आर्ट 4 पीस के संस्थापक मुन्नी आयरोन ने आयोजन में अपने स्पीच से चार चांद लगा दिए। इस आयोजन में पूरे देश से करीब 200 अतिथियों ने भाग लिया और रंगारंग कार्यक्रम का आनंद लिया।


इस मौके पर कला व संस्कृति में उत्कृष्ट कार्य करने वाले को सम्मानित किया गया जिसमें 15 श्रेणी रखे गए। इसमें प्रसिद्ध कत्थक डांसर बिरजू महाराज के पुत्र दीपक महाराज को कत्थक में योगदान के लिए सम्मानित किया गया। इन्दर यादव फोटोग्राफी, राहुल माखन आरजे, अभिनव चंद्र आरजे, नीरज सक्सेना शिक्षा, लारा शाह मोटिवेटर, जिंतेद्र शाह डिजाइनर, पर्सनालिटी डेवलपमेंट रीता गगवानी, कविता शा क्रियेटिव राइटिंग, विद्या टिकारी मेकअप, हरमिंदर मक्कर डायरेक्शन, विशाल श्रीवास्तव म्यूजिक, दीपक महाराज क्लासिकल डांसर, मनोज बख्शी एक्टिंग, निखिल वर्मा फाइन आर्ट्स को आर्ट 4 पीस अवार्ड से सम्मानित किया गया।


 गौरतलब है कि आर्ट 4 पीस अवार्ड 2017 की संस्थापिका मुन्नी आयरोन आध्यात्मिक गुरु, प्रसिद्ध कोचए वैश्विक राजदूतए टीवी होस्ट, निर्माता, 11 पुस्तकों की लेखिका कई तरह के कार्यों में अपने आपको फैलाए हुए हैं। और वे नौ चैरिटी की मेजर डॉनर हैं। लगातार विश्व टूर पर रहती हैं जिनका उद्देश्य है कि लोगों के होठों पर खुशी हो और इसी कार्य में लगी हैं। आयरोन के स्वभाव में अपने कार्य के प्रति जिद है, जुनून है। फेम फाइंडर्स मीडिया के संस्थापक मनोज जोशी ने कहा कि विश्व की शांति और अखंडता बनाए रखने के लिए यह कार्यक्रम किया गया जिसका प्रसार एशिया के कई देशों में है। इस मौके पर पीस लीडर का भी चुनाव किया गया। जिसमें प्रमुख नाम है ऋचा पांडे, सुप्रीम कोर्ट, एडवोकेट हैं। नीहारिका सिंह को यूथ पीस लीडर चुनाव गया हैए जो पूरे देश में संदेश को फैलाएंगी। श्रुति शर्मा को पीस एंबेसडर नियुक्त किया है।⁠⁠⁠⁠

कोई टिप्पणी नहीं: